Sunday, February 5, 2012

आह्वान

जब हमारे चुने हुए प्रतिनिधि जनता की बात नहीं मानते तो उन को हटाना ज़रूरी हो जाता है और यदि इसी को सत्ता परिवर्तन कहते हैं तो हाँ सत्ता परिवर्तन आज की ज़रुरत है.आज के परिपेक्ष में हमारे जन प्रतिनिधि अपने दायित्व का निर्वाह नहीं कर पा रहे हैं,उन की अपनी मजबूरियां हो सकती हैं,इंडिया अगेंस्ट करप्शन टीम अन्ना उन को आह्वान करती है की वे मजबूरियों के बंधन को तोड़ दें और देश की जनता,जिन ने उन को चुना है,उनका साथ दें.यदि वे इस बार चूक गए तो जनता उन का साथ छोड़ देगी और किसी और को अपना प्रतिनिधि बनाएगी,सो समय रहते सब चेत जाएँ तो अच्छा है.
भ्रष्टाचार की लड़ाई में हम सिर्फ और सिर्फ स्वछ छवि वाले जनप्रतिनिधियों को चुनने के लिए जनता से अपील करेंगे,अब पार्टी गौण है,व्यक्ति ही अपनी छवि के कारण चुना जाएगा.
आईये एक भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण की ओर कदम बढ़ाएं.

4 comments:

  1. आप बजा फरामा रही हैं, असली लोकतंत्र तभी आएगा जब कि व्यक्ति को देख कर वोट डाला जाएगा, अपना ब्लॉग शुरू करने के लिए बधाई

    ReplyDelete
    Replies
    1. कमेन्ट करने के लिए धन्यवाद भाई साब और ब्लॉग शुरू करने की प्रेरणा आप ने ही दी थी तो इस का क्रेडिट भी आप ही को जाता है.प्रेरणा हेतु धन्यवाद और आशा करती हूँ कि इसी तरह आप का मार्गदर्शन आगे भी मिलता रहेगा.

      Delete
  2. बहुत ही बढ़िया बात. देश के हर जागरूक नागरिक को इस जन आन्दोलन में हिस्सा लेना चाहिए.

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद किरण जी आप के कमेन्ट और प्रेरणा के लिए. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप की अपेक्षाओं पे मैं खरी उतरूं.

      Delete